Home » Latest Stories » सफलता की कहानी » एक विज्ञापन ने बदल दिया एथेना और लॉयड डिसूजा का जीवन

एक विज्ञापन ने बदल दिया एथेना और लॉयड डिसूजा का जीवन

by Mashuk Hasmi
75 views

एथेना और लॉयड डिसूजा ने एक विज्ञापन के द्वारा ffreedom app के बारे में जाना, जिसे देखने के बाद उन्हें लगा कि मेरे सफलता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए यह app बिल्कुल उचित साधन और मेरे समस्या का बेहतर समाधान हो सकता है। app का अवलोकन करने के बाद व्यवसाय के लिए उनके पैशन में उन्होंने को बढ़ावा महसूस किया। एथेना ने महामारी के कारण अपनी नौकरी खो दी और app के माध्यम से सीखने के बाद कैंडल मेकिंग बिज़नेस शुरू किया। लॉयड, एक सफल पेट शॉप ओनर हैं, और अब ffreedom app के पेट शॉप बिजनेस कोर्स के मेंटर है। वे दोनों app पर एक कैंडल मेकिंग का कोर्स देख कर एंजेल कैंडल्स और एंजेल एग हाउस शुरू करने के लिए प्रेरित हुए। तीन महीनों के भीतर, उनकी सफलता हो गयी थी क्योंकि उन्होंने अपनी मोमबत्तियाँ दुबई को निर्यात की तथा ब्रिटेन से भी उनके कैंडल के लिए डिमांड आए । 

लॉयड का कैंडल मेकिंग, BV 380, और मधुमक्खी पालन में उत्कृष्ट होने का सपना एक वास्तविकता बन रहा है क्योंकि वे अपना नया उद्यम, मधुमक्खी हाइव शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। वे अपनी उल्लेखनीय सफलता का श्रेय अपने जुनून और कड़ी मेहनत को देते हैं और दुनिया को बदलने के लिए सबसे पहले अपने विचारों को बदलने की शक्ति में विश्वास करते हैं।

महामारी के दौरान ffreedom app के माध्यम से सीखने के बाद एथेना और लॉयड ने एक सफल कैंडल मेकिंग का व्यवसाय शुरू किया। क्रिमिनोलॉजी और फोरेंसिक अध्ययन में एथेना की शिक्षा तथा कृषि और पालतू जानवरों की दुकानों में लॉयड की पृष्ठभूमि के साथ, उन्होंने जल्द ही सफलता हासिल की, दुबई में मोमबत्तियों का निर्यात किया और यूके से भी आर्डर प्राप्त की। विचारों को बदलने में उनका समर्पण और विश्वास उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 

एथेना और लॉयड ने अपने सफल कैंडल मेकिंग के व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण ज्ञान और कौशल हासिल करने के लिए ffreedom app  का उपयोग किया। एक मोबाइल विज्ञापन के माध्यम से ऐप के बारे में जानने के बाद, उन्होंने अपनी रुचि के अनुसार विभिन्न पाठ्यक्रमों को एक्सेस करने के लिए सदस्यता ली। एथेना ने श्रीविद्या द्वारा मोमबत्ती बनाने का कोर्स देखा, जबकि लॉयड ने BV 380 और मधुमक्खी पालन पर कोर्स देखा। इन कोर्सेज ने उन्हें अपना व्यवसाय शुरू करने और चलाने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करके अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद की।

एथेना के कैंडल मेकिंग के कोर्स ने उन्हें शुरुआत से मोमबत्तियां बनाना, बत्ती, मोम, सुगंधित तेल का चयन और मोमबत्तियों को पैक करना सिखाया। इस बीच, मधुमक्खी पालन और BV 380 पर लॉयड के कोर्स ने उन्हें मधुमक्खी पालन उद्योग के बारे में अहम् जानकारी/ज्ञान प्रदान किया, जिसमें मधुमक्खी के छत्ते को स्थापित करना, शहद निकालना और उत्पादों को बेचना शामिल है।

ffreedom app के कोर्स ने एथेना और लॉयड को कैंडल मेकिंग बिज़नेस शुरू करने और विकसित करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्राप्त करने में मदद की।

“किसी के विचार बदलने से उसकी दुनिया बदल सकती है।” – लॉयड डिसूजा, ffreedom app पर पेट शॉप बिजनेस कोर्स के मेंटर।

मैंगलोर से 33 वर्षीय एमएससी स्नातक एथेना दीना डिसूजा “ffreedom nest” की संस्थापक हैं, जो कैंडल मेकिंग बिज़नेस और BV 380 पोल्ट्री फार्मिंग में माहिर है। एक उद्यमी के रूप में एथेना की यात्रा तब शुरू हुई जब उन्होंने कोविड महामारी के कारण जेट एयरवेज में ग्राउंड स्टाफ के रूप में अपनी नौकरी खो दी। उन्होंने एक YouTube वीडियो के माध्यम से ffreedom app के बारे में जानकारी प्राप्त की और कुछ नया सीखने और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित हुई।

एथेना दीना डिसूजा की सफलता की कहानी “हर व्यक्ति को आजीविका कमाने की दिशा में सशक्त बनाने के लिए” एक जीवंत उदाहरण है, और यह ffreedom app के लक्ष्य को साफ दर्शाता है।

एथेना का व्यवसाय मैंगलोर में स्थित है, और यह विभिन्न सुगंधों और डिज़ाइनों में विभिन्न प्रकार की हस्तनिर्मित मोमबत्तियाँ प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, उनका व्यवसाय BV 380 पोल्ट्री फार्मिंग प्रदान करता है, जिसमें अंडे और मांस के लिए मुर्गियां पालना शामिल है। एथेना ने ffreedom app के माध्यम से मधुमक्खी पालन और इसके उप-उत्पादों के बारे में भी सीखा लेकिन अभी तक उस क्षेत्र में कोई व्यवसाय शुरू नहीं किया है।

गुणवत्ता और ग्राहक सेवा के प्रति समर्पण एथेना के व्यवसाय को प्रतिस्पर्धियों से अलग करता है। वह अपनी मोमबत्तियाँ बनाने के लिए उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री का स्रोत है, और उसकी कुक्कुट पालन प्रणाली मुर्गियों के स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथमिकता देती हैं। इसके अलावा, सीखने और अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए उनका समर्पण ffreedom app में उनके निवेश और सलाह लेने की उनकी इच्छा से स्पष्ट है।

एथेना की उल्लेखनीय उपलब्धियों में अपना ब्रांड बनाना और शुरुआती निवेश के रूप में 1 लाख रुपये का निवेश करना शामिल है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने 1.40 लाख रुपये के शुरुआती निवेश के साथ BV 380 पोल्ट्री फार्मिंग व्यवसाय शुरू किया है। वह अपने शुरुआती निवेश का 30-40% लाभ कमा रही है और अपने ब्रांड को लॉन्च करने के बाद से उन्हें कई ऑर्डर मिले हैं।

एथेना दीना डिसूजा का व्यवसाय, “ffreedom nest”, गुणवत्ता और ग्राहक सेवा पर ध्यान देने के साथ हैंडमेड कैंडल और BV 380 पोल्ट्री फार्मिंग सेवाएं प्रदान करता है। अपने व्यवसाय को सीखने और सुधारने के लिए उनके समर्पण ने उल्लेखनीय उपलब्धियां और एक लाभदायक उद्यम बनाया है। 

निचे लिंक पर क्लिक कर एथेना दीना और लॉयड डिसूजा की इंटरव्यू वीडियो देखें – 

Related Posts

हमें खोजें

ffreedom.com,
Brigade Software Park,
Banashankari 2nd Stage,
Bengaluru, Karnataka - 560070

08069415400

contact@ffreedom.com

सदस्यता लेने के

नई पोस्ट के लिए मेरे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें। आइए अपडेट रहें!

© 2023 ffreedom.com (Suvision Holdings Private Limited), All Rights Reserved

Ffreedom App

फ्रीडम ऐप डाउनलोड करें, रेफरल कोड LIFE दर्ज करें और तुरंत पाएं ₹3000 का स्कॉलरशिप।