Home » Latest Stories » सफलता की कहानी »  रियल एस्टेट बिज़नेस ओनर बन चन्द्रकाला कमा रहीं सालाना ₹12 लाख  

 रियल एस्टेट बिज़नेस ओनर बन चन्द्रकाला कमा रहीं सालाना ₹12 लाख  

by Mashuk Hasmi
334 views

बोल्लम चंद्रकला एक उद्यमी के रूप में सफल होने के दृढ़ संकल्प के साथ हर स्तर से महिलाओं के लिए एक सच्ची प्रेरणा के स्रोत हैं। उन्होंने नर्सिंग में बी.एससी पूरा करने के बाद एक शिक्षक के रूप में अपना करियर शुरू किया, लेकिन उनका असली जुनून हमेशा उद्यमिता था। सी.एस. सुधीर सर के विचारों से प्रेरित होने के बाद, उन्होंने अपनी नौकरी छोड़कर अपनी खुद की रियल एस्टेट एजेंसी शुरू करने का फैसला किया।

चंद्रकला का लक्ष्य 2025 तक 100 महिलाओं को उद्यमी और उनकी कंपनियों में वरिष्ठ कोर लीडर बनने में मदद करना है। इसे हासिल करने के लक्ष्य से, उन्होंने व्यवसाय के बारे में अधिक जानने के लिए, व्यवसाय कैसे शुरू करें, और रियल एस्टेट बिजनेस कोर्स के बारे में जानने के लिए ffreedom app डाउनलोड किया। ऐप के माध्यम से, उन्होंने ग्राहक और नेटवर्किंग कौशल, आय, करियर विकल्प, ऑनलाइन उपस्थिति और मार्केटिंग, और अपनी खुद की रियल एस्टेट फर्म कैसे शुरू करें इन सभी पहलुओं के बारे में सीखा।

हालांकि शुरुआत में उन्हें ग्राहकों के साथ बातचीत करने में परेशानी हुई, लेकिन चंद्रकला ने दृढ़ता से काम लिया और अब वह रियल एस्टेट से प्रति माह 1 लाख रुपये कमाती हैं, जिसकी वार्षिक आय 12 लाख रुपये है। उन्होंने अपने व्यवसाय से हुई आय से एक कार खरीदी और एक सफल महिला उद्यमी बन गईं। उनकी सफलता की कहानी सभी महत्वाकांक्षी उद्यमियों को अपने सपनों का पालन कर उसे पूरा करने और कभी हार न मानने की प्रेरणा देती है।

बोल्लम चंद्रकला एक सफल उद्यमी हैं, जो नलगोंडा, तेलंगाना में एक रियल एस्टेट एजेंसी की मालिक हैं। उनका व्यवसाय संपत्ति खरीदने, बेचने और किराए पर लेने सहित कई प्रकार की अचल संपत्ति सेवाएं प्रदान करता है। शिक्षण के बैकग्राउंड और व्यवसाय के लिए एक जुनून के साथ, उन्होंने अपनी रियल एस्टेट एजेंसी शुरू और विकसित करने के लिए ffreedom app का उपयोग किया। उनके पास 2025 तक 100 महिलाओं को उद्यमी बना कर सशक्त बनाने का लक्ष्य है, और उनके समर्पण और कड़ी मेहनत से उनकी आय में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

चंद्रकला ने COVID-19 महामारी के दौरान खुद को खाली समय पाया और उद्यमिता में अपनी रुचि को आगे बढ़ाने का फैसला किया। उन्होंने व्यवसाय के बारे में जानने के लिए ffreedom app डाउनलोड किया तथा व्यवसाय और रियल एस्टेट शुरू करने के कोर्सेज लिए। उसने पात्रता, लाइसेंसिंग, ग्राहक और नेटवर्किंग कौशल, आय, करियर विकल्प, ऑनलाइन उपस्थिति और मार्केटिंग, वित्त और खाता प्रबंधन और आने वाली चुनौतियों के बारे में सीखा। उन्होंने अपनी खुद की रियल एस्टेट एजेंसी शुरू करने के लिए अपने सीखे हुए ज्ञान को लागू किया और इस क्षेत्र में सफल हो गई। कोर्सेज ने उन्हें ग्राहकों के साथ बातचीत के संघर्षों से उबरने में मदद की और उनका आत्मविश्वास बढ़ाया। उन्होंने ऑफ़लाइन सेमिनार और वेबिनार में भी भाग लिया और उन्हें महिला उद्यमियों और रियल एस्टेट सलाहकारों के वीडियो से प्रेरणा मिली। कोर्सेज ने उसे निष्क्रिय आय, बचत को अलग करना और एक कर्मचारी और एक नियोक्ता के बीच सोच में अंतर के बारे में सिखाया। चंद्रकला उन कोर्सेज से प्राप्त ज्ञान के लिए आभारी हैं और उन्हें अपनी सफलता का श्रेय देती हैं। चंद्रकला की सफलता की कहानी “हर व्यक्ति को आजीविका कमाने की दिशा में सशक्त बनाने के लिए” एक जीवंत उदाहरण है, और यह ffreedom app के लक्ष्य को साफ दर्शाता है।

“मुझे किताबें पढ़ने की आदत है। रिच डैड, पुअर डैड, मनी मास्टर द गेम। लेकिन यहां वीडियो है। यदि आप व्यवसाय करते हैं, तो आप इस जीवन का भरपूर आनंद ले सकते हैं।” – बोल्लम चंद्रकला

एक शिक्षक के रूप में चंद्रकला के पिछले अनुभव और उद्यमिता में उनकी रुचि ने उन्हें व्यवसाय करने के अपने सपने को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। पात्रता, लाइसेंसिंग, ग्राहक और नेटवर्किंग कौशल, आय, करियर विकल्प, भर्ती एजेंसियां, ऑनलाइन उपस्थिति और मार्केटिंग, रियल एस्टेट ब्रोकर बनने की लागत, और रियल एस्टेट ब्रोकर बिज़नेस कैसे शुरू करें सहित एस्टेट फर्म व्यवसाय शुरू करने के बारे में जानने के लिए उन्होंने ffreedom app का इस्तेमाल किया। 

चंद्रकला की सक्सेस स्टोरी उनकी ही जुबानी जानने के लिए निचे दिए गए वीडियो लिंक पर क्लिक करें – 

Related Posts

हमें खोजें

ffreedom.com,
Brigade Software Park,
Banashankari 2nd Stage,
Bengaluru, Karnataka - 560070

08069415400

contact@ffreedom.com

सदस्यता लेने के

नई पोस्ट के लिए मेरे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें। आइए अपडेट रहें!

© 2023 ffreedom.com (Suvision Holdings Private Limited), All Rights Reserved

Ffreedom App

फ्रीडम ऐप डाउनलोड करें, रेफरल कोड LIFE दर्ज करें और तुरंत पाएं ₹3000 का स्कॉलरशिप।