Home » Latest Stories » सफलता की कहानी » मात्र ₹1 हज़ार के निवेश से शर्मीला कमा रहीं है हर दिन ₹2500/-

मात्र ₹1 हज़ार के निवेश से शर्मीला कमा रहीं है हर दिन ₹2500/-

by Mashuk Hasmi
84 views

भारत के कडप्पा जिले के अल्लादुपल्ली की रहने वाली गगुटुरु शर्मिला ने अपनी उद्यमशीलता की यात्रा मात्र 1000 रुपये से शुरू की। उन्होंने चॉकलेट मेकिंग बिज़नेस के बारे में जानने के लिए ffreedom app का इस्तेमाल किया और दोस्तों और परिवार के लिए चॉकलेट बनाकर अपना व्यवसाय शुरू किया। उनके चॉकलेट से प्रभावित होकर स्थानीय दुकानों के द्वारा उन्हें ऑर्डर प्राप्त हुआ। शर्मिला ने अपने समुदाय में दूसरों को सिखाकर और उनके उत्पादों की मार्केटिंग करके अपने व्यवसाय का विस्तार किया।

हालांकि वह कृषि की पृष्ठभूमि से नहीं थी, लेकिन ffreedom app पर ताइवान अमरूद की खेती पर एक कोर्स देखने के बाद शर्मिला की इसमें दिलचस्पी बढ़ी। उन्होंने 1,00,000 रुपये का निवेश किया और तीन एकड़ भूमि में 3110 अमरूद के पौधे लगाए। उन्होंने गेंदा, टमाटर और शकरकंद जैसी फसलों के साथ इंटीग्रेटेड फार्मिंग भी शुरू की और प्राकृतिक कृषि में उनके खाद का उपयोग करने के लिए एक गाय और एक भैंस पाले। 

अपनी कड़ी मेहनत और ffreedom app के मार्गदर्शन से, शर्मिला अब प्रतिदिन अपने सब्जी की बिक्री और चॉकलेट बिज़नेस से 2,000 से 2,500 रुपये का लाभ कमा रही है, और अब भी अपने व्यवसाय को लगातार आगे विस्तार करना चाह रही है।

गगुटुरु शर्मिला एक स्व-निर्मित उद्यमी हैं। जिन्होंने ffreedom app का उपयोग करके केवल 1000 रुपये के साथ एक सफल चॉकलेट बिज़नेस शुरू किया। ऑनलाइन वीडियो के माध्यम से सीखा और परिवार और दोस्तों से अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त की। शर्मिला ने बाद में ताइवान अमरूद की खेती और एकीकृत खेती के बारे में जानने के लिए ffreedom app का उपयोग करते हुए कृषि को शामिल करके व्यवसाय में विविधता लाई। अब वह अपनी उपज बेचकर प्रतिदिन 2000 से 2500 रुपये की आय अर्जित करती है। उनकी कहानी व्यक्तियों को सशक्त बनाने और उनके उद्यमी सपनों को सक्षम करने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति पर प्रकाश डालती है। 

ffreedom app ने उन्हें उद्यमिता और कृषि में ज्ञान और कौशल हासिल करने में मदद की, जिससे उन्हें इंटीग्रेटेड फार्मिंग व्यवसाय शुरू करने, गेंदा, टमाटर, अलसंडा और शकरकंद जैसी फसलें उगाने में मदद मिली। शर्मिला अब अपनी उपज गांवों में बेचती हैं और 2000 रु से 2500 रु प्रतिदिन की कमाई करती है। 

कुल मिलाकर, ffreedom app ने शर्मिला की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उसे अपने व्यवसाय को बढ़ाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उपकरण और संसाधन प्रदान किए।

ffreedom app मेरे जैसे लोगों की काफी मदद करेगा। ffreedom app उन लोगों का मार्गदर्शन करता है जो नहीं जानते कि क्या करना है।” – गगुटुरु शर्मिला 

शर्मिला ने अपना चॉकलेट बिजनेस महज 1000 रुपये से शुरू किया था, उन्हें दोस्तों, रिश्तेदारों और सहकर्मियों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली। उसने ffreedom app पर वीडियो कोर्स से सीखा और स्थानीय दुकानों पर अपनी चॉकलेट बेचनी शुरू कर दी। शर्मिला ने अपने पड़ोसी को चॉकलेट बनाना भी सिखाया और अपने पड़ोसी के उत्पादों की मार्केटिंग में मदद की।

ffreedom app पर ताइवान अमरूद की खेती का कोर्स देखने के बाद शर्मिला की कृषि में रुचि बढ़ी। उन्होंने अपने चचेरे भाई से 1,00,000 रुपये का लोन लिया और 3110 ताइवान अमरूद के पौधे खरीदे, जिसकी खेती उन्होंने 3 एकड़ जमीन पर की। उन्होंने एक एकड़ में एकीकृत खेती भी शुरू की, गेंदा, टमाटर और शकरकंद जैसी फसलें उगाईं और उन्हें आस-पास के गांवों में बेचा। वह अपनी गाय और भैंस खाद का उपयोग करके प्राकृतिक कृषि तकनीकों का उपयोग करती हैं। शर्मिला अपनी सफलता का श्रेय ffreedom app को देती हैं और मानती हैं कि यह उन लोगों का मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है जो यह तय नहीं कर पाते हैं कि क्या और कैसे शुरू करना है। चॉकलेट बिज़नेस के द्वारा उन्होंने पिछले महीने 10,000 रुपये का लाभ कमाया है। शर्मीला की सफलता की कहानी “हर व्यक्ति को आजीविका कमाने की दिशा में सशक्त बनाने के लिए” एक जीवंत उदाहरण है, और यह ffreedom app के लक्ष्य को साफ दर्शाता है।

ffreedom app के साथ इंटरव्यू के माध्यम से जानें शर्मीला की सफलता की कहानी उनकी ही जुबानी, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके इंटरव्यू वीडियो देखें –

Related Posts

हमें खोजें

ffreedom.com,
Brigade Software Park,
Banashankari 2nd Stage,
Bengaluru, Karnataka - 560070

08069415400

contact@ffreedom.com

सदस्यता लेने के

नई पोस्ट के लिए मेरे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें। आइए अपडेट रहें!

© 2023 ffreedom.com (Suvision Holdings Private Limited), All Rights Reserved

Ffreedom App

फ्रीडम ऐप डाउनलोड करें, रेफरल कोड LIFE दर्ज करें और तुरंत पाएं ₹3000 का स्कॉलरशिप।