Home » Latest Stories » सफलता की कहानी » ffreedom app के मदद से खड़ा कर दिया सोलर फेसिंग बिज़नेस, पुरे गाँव की करते हैं मदद

ffreedom app के मदद से खड़ा कर दिया सोलर फेसिंग बिज़नेस, पुरे गाँव की करते हैं मदद

by Mashuk Hasmi
362 views

उडुपी जिले के ब्यंदूर के रहने वाले जयराम भट के पास कॉमर्स (एम.कॉम) में मास्टर डिग्री है और उनके करियर का सफर काफी अद्भुत रहा है। एक कॉलेज लेक्चरर और वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष के रूप में, जयराम की सौर ऊर्जा में रुचि घर में अपनी खुद की बिजली की समस्याओं से जगी थी। 2010 में, उन्होंने अपने घर के लिए एक सोलर सिस्टम बनाया और सोलर इंस्टॉलेशन के साथ दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद करने लगे। जब COVID-19 महामारी के दौरान उनका वेतन कम हो गया था, तब जयराम ने अपने परिवार का समर्थन करने के लिए सोलर फेंसिंग व्यवसाय शुरू किया। उन्होंने ffreedom app का इस्तेमाल बिजनेस लोन और अन्य विषयों जैसे टैरेस गार्डनिंग, पब्लिक स्पीकिंग और ई-कॉमर्स के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए किया। 2015 में जब आवश्यक मशीन उपलब्ध नहीं थी, तब जयराम की संसाधन क्षमता स्पष्ट थी जब उन्होंने अपना सोलर फेंसिंग सिस्टम बनाया। एक सफल व्यवसाय और चार सदस्यों की टीम के साथ, जयराम वर्तमान में अपने उद्यम का विस्तार करने के लिए लोन के लिए देख रहे हैं। उनकी कहानी उद्यमशीलता के प्रयासों को आगे बढ़ाने और समुदाय में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए दृढ़ संकल्प, नवाचार और निरंतर सीखते रहने की इच्छा का एक बेहतरीन उदाहरण है।

वाणिज्य में मास्टर डिग्री धारक जयराम भट की कॉलेज लेक्चरर और विभागाध्यक्ष के रूप में आकर्षक करियर यात्रा है। सौर ऊर्जा के लिए उनके जुनून ने उन्हें अपने घर के लिए एक सौर प्रणाली बनाने और बाद में महामारी के दौरान एक सफल सोलर सिस्टम लगाने का व्यवसाय शुरू करने के लिए प्रेरित किया। साधन संपन्नता, नवीनता और चार लोगों की टीम के साथ, जयराम अपने उद्यम का विस्तार करना चाहते हैं और अपनी उद्यमशीलता की भावना से दूसरों को प्रेरित करना चाहते हैं।

ffreedom app के माध्यम से जयराम भट के सीखने के अनुभव ने उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्रारंभ में, उन्होंने अपने व्यवसाय के लिए लोन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए ऐप इंस्टॉल किया, लेकिन जल्द ही उन्हें मूल्यवान कोर्स का खजाना मिल गया। उन्होंने टैरेस गार्डनिंग, पब्लिक स्पीकिंग, ई-कॉमर्स और YouTube के बारे में सीखा, जिसने सिर्फ सोलर फेंसिंग से परे उनके बिज़नेस का विस्तार किया। कोर्स ने व्यावहारिक अंतर्दृष्टि और कार्यवाही योग्य रणनीतियाँ प्रदान कीं जिन्हें जयराम ने अपने व्यवसाय और व्यक्तिगत जीवन में लागू किया। उदाहरण के लिए, उन्होंने छोटे व्यवसायों के लिए उपलब्ध विभिन्न प्रकार के लोन के बारे में जाना, जिससे उन्हें अपने सोलर फेंसिंग उद्यम का विस्तार करने के लिए पूंजी प्राप्त करने में मदद मिली। साथ ही, उन्होंने टैरेस गार्डनिंग में विशेषज्ञता प्राप्त की, जिसका उपयोग उन्होंने अपनी कृषि भूमि को बढ़ाने के लिए किया। ऐप के उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और कई भाषाओं में उपलब्ध कोर्स ने इसे सीखने और जानकारी को प्रभावी ढंग से लागू करने और जयराम के लिए सभी चरणों को सुलभ और सुविधाजनक बना दिया। ffreedom app के साथ जयराम का अनुभव इस बात पर प्रकाश डालता है कि कैसे निरंतर सीखने और अपस्किलिंग व्यक्तियों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और नए अवसरों को अनलॉक करने के लिए सशक्त बना सकता है।

“रचनात्मकता और विचार व्यवसाय में असीमित कमाई की कुंजी हैं।” – जयराम भट

Solar Fencing Solutions” नामक जयराम भट का यह बिज़नेस उडुपी जिले के बिंदूर में स्थित है। जोकि व्यवसाय कृषि भूमि के लिए सोलर फेंसिंग सिस्टम प्रदान करने में माहिर है, जिसे जयराम ने खुद बाजार में उपलब्धता की कमी के कारण विकसित किया। सौर ऊर्जा में अपने व्यापक अनुभव और विशेषज्ञता के साथ, जयराम के व्यवसाय ने अपने अभिनव समाधानों और स्थायित्व के प्रति प्रतिबद्धता के लिए मान्यता प्राप्त की है।

“सोलर फेंसिंग सॉल्यूशंस” को जो बात कॉम्पीटीशन से अलग करती है, वह है जयराम का व्यावहारिक दृष्टिकोण, यूनिक और कुशल सोलर फेंसिंग सिस्टम बनाने के लिए अपने स्वयं के ज्ञान और रचनात्मकता का उपयोग करना। उन्होंने सुचारू संचालन और ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए चार सदस्यों की एक कुशल टीम भी बनाई है, जिनमें से प्रत्येक अलग-अलग विभागों के लिए ज़िम्मेदारी संभालते है। जयराम की सफलता की कहानी “हर व्यक्ति को आजीविका कमाने की दिशा में सशक्त बनाने के लिए” एक जीवंत उदाहरण है, और यह ffreedom app के लक्ष्य को साफ दर्शाता है।

कड़ी मेहनत और समर्पण के माध्यम से, जयराम ने अद्भुत सफलता हासिल की है, उन्होंने अपने बिज़नेस का विस्तार किया है और 15-18% का लाभ मार्जिन अर्जित किया है। उनके व्यवसाय को संतुष्ट ग्राहकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जिसके परिणामस्वरूप मांग और विकास के अवसर बढ़े हैं। जयराम के व्यवसाय ने केंद्र सरकार का भी ध्यान आकर्षित किया है, क्योंकि वह अपने व्यवसाय का और विस्तार करने और सोलर फेंसिंग उद्योग में अधिक प्रभाव डालने के लिए 10 लाख का ऋण चाहतें है। 

जयराम भट की सफलता की कहानी जानिए, उनकी ही जुबानी।  इंटरव्यू वीडियो देखने के लिए निचे दिए गए 

लिंक पर क्लिक करें – 

Related Posts

हमें खोजें

ffreedom.com,
Brigade Software Park,
Banashankari 2nd Stage,
Bengaluru, Karnataka - 560070

08069415400

contact@ffreedom.com

सदस्यता लेने के

नई पोस्ट के लिए मेरे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें। आइए अपडेट रहें!

© 2023 ffreedom.com (Suvision Holdings Private Limited), All Rights Reserved

Ffreedom App

फ्रीडम ऐप डाउनलोड करें, रेफरल कोड LIFE दर्ज करें और तुरंत पाएं ₹3000 का स्कॉलरशिप।