Home » Latest Stories » सफलता की कहानी » ऑइल मिल बिज़नेस, 6 लाख/महीना कमाएं – Oil Mill Business, Earn 6 lakh/month

ऑइल मिल बिज़नेस, 6 लाख/महीना कमाएं – Oil Mill Business, Earn 6 lakh/month

by Mashuk Hasmi
149 views

एमसीए की डिग्री धारक अमृता डिजिटल मार्केटिंग फ्रीलांसर के तौर पर काम कर रही थीं। COVID-19 के कारण, उन्होंने गहरे वित्तीय संकट का सामना किया है, लेकिन ffreedom app के बारे में  जानने के बाद उसका उपयोग करके व्यापार और शेयर बाजार के बारे में जानने और इस क्षेत्र में उतरने का फैसला किया। शेयर बाजार का कोर्स करने के बाद, उन्होंने शेयरों में निवेश से 35-40% मुनाफा कमाया। इसके बाद उन्होंने How to start oil mill business in India, भारत में ऑइल मिल बिज़नेस कैसे शुरू करने के बारे में सीखने के लिए ऑयल मिल बिज़नेस कोर्स किया, एक 1000 वर्ग फुट की दुकान किराए पर ली, और मूंगफली ऑइल मिल शुरू करने के लिए अपने पिता की मूंगफली की फसल का इस्तेमाल किया। उन्होंने मिल में इस्तेमाल होने वाले मशीन के लिए 1 लाख की सब्सिडी और बैंक के PMFME योजना के माध्यम से 8 लाख का लोन प्राप्त किया। उन्होंने सीएस सुधीर सर से टर्म और हेल्थ इन्शुरन्स सहित वित्तीय साक्षरता के बारे में सीखा और अपने दोस्तों को बीमा लेने के लिए प्रेरित किया। वह वर्तमान में प्रतिदिन 60 लीटर मूंगफली और नारियल के तेल का उत्पादन करती हैं और उन्हें खुदरा में 350 रुपये प्रति लीटर और थोक में 280 रुपये प्रति लीटर स्थानीय किसानों को बेचती हैं। एक संघर्षरत फ्रीलांसर से एक सफल ऑइल मिल बिज़नेस/उद्यमी तक का उनका सफर अपने भीतर के क्षमता को पहचानने, जांचने और समय पर उचित निर्णय लेने के महत्व को दर्शाती है।

अमृता मल्टी टैलेंटेड और कौशल की धनि हैं। 

अमृता की कड़ी मेहनत और उनका सफर चीजों से सीख कर उसपर सुचारु रूप से कार्य करने की शक्ति का एक सच्चा प्रमाण है। ffreedom के साथ उनके अनुभव ने उन्हें वित्तीय साक्षरता हासिल करने, ऑइल मिल बिज़नेस, Ground nut oil mill business (मूंगफली तेल मिल बिज़नेस) और शेयर मार्केट के बारे में जानने का अवसर प्रदान किया, जिससे लाभदायक निवेश हुआ। ऑयल मिल बिज़नेस के कोर्स ने उन्हें परिचालन लागत, कच्चा माल, श्रम आवश्यकताओं और अन्य बहुत सारे चीजों के बारे में बहुमूल्य ज्ञान प्रदान किया। इस ज्ञान के साथ, वह अपनी खुद की मूंगफली ऑइल मिल बिज़नेस शुरू करने और अपनी आय बढ़ाने में सक्षम हुई है।

अमृता का मल्टी टैलेंटेड कौशल और अनुभवों में एमसीए की डिग्री, डिजिटल मार्केटिंग फ्रीलांसर होना और ऑयल मिल बिज़नेस को सफलतापूर्वक चलाना शामिल है। उन्होंने ffreedom app के माध्यम से फाइनेंस, शेयर मार्केट और इन्शुरन्स, ऑइल मिल बिज़नेस लागत तथा ऑइल मिल बिज़नेस प्रॉफिट के बारे में जाना और सीखा, जिससे उन्हें अपनी आय 4 से 6 लाख तक बढ़ाने में मदद मिली है।

ffreedom app के कोर्सेज ने न केवल अमृता को प्रैक्टिकल नॉलेज से संवारा, बल्कि उन्हें काम करने और जो उन्होंने सीखा उसे लागू करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सब्सिडी के लिए आवेदन किया और अपनी मिल स्थापित करने के लिए खुद लोन लीं, और साथ ही साथ अपने दोस्तों को टर्म और हेल्थ इन्शुरन्स लेने के लिए भी प्रेरित किया।

ffreedom app का मार्गदर्शन परिवर्तनकारी था। 

कुल मिलाकर, ffreedom के साथ अमृता का सीखने का अनुभव परिवर्तनकारी था। वह अपनी वित्तीय स्थिति को बदलने और प्राप्त ज्ञान तथा कौशल के साथ एक सफल व्यवसाय शुरू करने में सक्षम थी। ffreedom app के कोर्स ने उसे प्रैक्टिकल नॉलेज प्रदान की जिसे वह आसानी से लागू कर सकती थी, जिसका उनके जीवन और करियर दोनों पर एक ठोस सकारात्मक प्रभाव पड़ा।

अपने जीवन में बिज़नेस के अनुभव को लेकर अमृता क्या सोचतीं है जानिए –

आत्मनिर्भर बनें और जहां हैं वहीं अपना जीवन बनाएं।” – श्रीमती अमृता, स्वयं के लिए अवसर पैदा करने में आत्मनिर्भरता की मानसिकता के महत्व पर बल देतीं हैं।

Know more ;  इंटीग्रेटेड फार्मिंग सीखें, और अनापेक्षित आय कमाएं

श्रीमती अमृता के  बिज़नेस/व्यवसायको जो अलग करता है वह वित्त में उनकी विशेषज्ञता है, जिसे उन्होंने ffreedom app के द्वारा हासिल किया। उन्होंने शेयर बाजार और वित्तीय साक्षरता के बारे में सीखा, जिससे उन्हें अपने वित्त को बेहतर ढंग से संभालने में मदद मिली। साथ ही app से टर्म और हेल्थ इंश्योरेंस के बारे में जानने के बाद अपने दोस्तों को भी इंश्योरेंस लेने के लिए प्रेरित करती हैं। अमृता की सफलता की कहानी “हर व्यक्ति को आजीविका कमाने की दिशा में सशक्त बनाने के लिए” एक जीवंत उदाहरण है, और यह ffreedom app के लक्ष्य को साफ दर्शाता है।अमृता ने लगभग 25% के लाभ मार्जिन के साथ, उनके ऑइल मिल बिज़नेस, फाइनेंस और शेयर मार्किट से अपने प्रॉफिट को 4 से 6 लाख तक बढ़ाने में उल्लेखनीय सफलता देखी है।

जानिए अमृता की सक्सेस स्टोरी उनकी ही ज़ुबानी। निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके वीडियो देखें

Related Posts

हमें खोजें

ffreedom.com,
Brigade Software Park,
Banashankari 2nd Stage,
Bengaluru, Karnataka - 560070

08069415400

contact@ffreedom.com

सदस्यता लेने के

नई पोस्ट के लिए मेरे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें। आइए अपडेट रहें!

© 2023 ffreedom.com (Suvision Holdings Private Limited), All Rights Reserved

Ffreedom App

फ्रीडम ऐप डाउनलोड करें, रेफरल कोड LIFE दर्ज करें और तुरंत पाएं ₹3000 का स्कॉलरशिप।