Home » Latest Stories » सफलता की कहानी » ffreedom app ने दिए अनुषा के सपनों के उड़ान को पंख 

ffreedom app ने दिए अनुषा के सपनों के उड़ान को पंख 

by Mashuk Hasmi
136 views

अनुषा मालागिहल की कन्नड़ एमए स्नातक के बाद एक सफल कैंडल मेकर तक की यात्रा इस बात का उदाहरण है कि कैसे जुनून, कड़ी मेहनत और सही संसाधन आपको उद्यमिता में सफलता की ओर ले जा सकता है। ffreedom app के YouTube चैनल पर एक वीडियो देखने के बाद कैंडल मेकिंग में अनुषा की दिलचस्पी बढ़ी और app के प्रशिक्षण के मदद से उन्होंने केवल 20,000 रुपये के शुरुआती निवेश के साथ अपना खुद का ब्रांड “Swadesh Deepam” स्थापित किया था।

मार्केटिंग के मुद्दों और अपने क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की मोमबत्तियों के बारे में ज्ञान की कमी जैसी चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, अनुषा अपने फैसले पर दृढ़ रही। अपनी लगन और कड़ी मेहनत से, उन्होंने अपना बिज़नेस बदल दिया और अब अनुषा 5 लाख की वार्षिक इनकम अर्जित कर रही हैं।

अपने जमे जमाए बिजनेस के अलावा, अनुषा एक प्रीस्कूल भी चलाती हैं और एक शिक्षक के रूप में काम करते हुए कई लोगों के लिए प्रेरणा की श्रोत साबित हो रही हैं। उनकी कहानी इस बात का प्रमाण है कि समर्पण और सही संसाधनों के साथ कोई भी अपने सपनों को हासिल कर सकता है, भले ही उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि कुछ भी हो।

अनुषा मालागिहल ffreedom app की मदद से अपना फलता-फूलता मोमबत्ती बनाने का व्यवसाय स्थापित किया। हमारे प्रशिक्षण और श्रीविद्या कामथ के मार्गदर्शन के साथ, उन्होंने एक छोटे से निवेश के साथ अपना व्यवसाय शुरू किया और शुरुआती मार्केटिंग संघर्षों पर काबू पाकर अब सालाना 5 लाख कमा रही हैं। अनुषा के परिश्रम और कड़ी मेहनत ने उन्हें एक शिक्षक और उद्यमी दोनों के रूप में सफलता दिलाई है।

अनुषा मालागिहल ffreedom app के YouTube चैनल पर बिज़नेस से जुड़े कोर्स वीडियो देखने के बाद कैंडल मेकिंग बिज़नेस शुरू करना चाहती थी। उन्होंने श्रीविद्या कामथ से प्रशिक्षण प्राप्त किया और बाद में app की सदस्यता ली, जिसने उन्हें कैंडल मेकिंग पर एक विशिष्ट कोर्स प्रदान किया। कोर्स ने उन्हें व्यवसाय शुरू करने के लिए विचारों को प्राप्त करने और सभी चरणों को समझने में मदद की और उन्हें विभिन्न प्रकार की मोमबत्तियों के बारे में सिखाया जिन्हें बनाया जा सकता है। app ने उन्हें अपनी खुद की बिज़नेस स्थापित करने के लिए विशिष्ट कदम भी प्रदान किए और प्रारंभिक निवेश चरण के माध्यम से उनका मार्गदर्शन किया।

अनुषा को शुरुआत में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जैसे कि गलत स्थान का चुनाव करना और मार्केटिंग के मुद्दे। हालांक, वह कड़ी मेहनत और परिश्रम के साथ डटी रहीं और अब उनका बिज़नेस सालाना 5 लाख का है।

कुल मिलाकर, ffreedom app पर कोर्स ने अनुषा को अपना खुद का बिज़नेस शुरू करने के लिए आवश्यक ज्ञान और मार्गदर्शन प्रदान किया। उन्होंने विभिन्न प्रकार की मोमबत्तियाँ बनाई जा सकने वाले बिजनेस को स्थापित किया और आवश्यक प्रारंभिक निवेश के बारे में सीखा। कम बजट वाले होम -बेस्ड बिज़नेस पर app के फोकस ने उन्हें पैसिव इनकम अर्जित करने में मदद की। अनुषा की सफलता की कहानी ffreedom app द्वारा प्रदान किए गए कोर्स की प्रभावशीलता का एक बेहतरीन उदाहरण है।

देखें वीडियो –

परिश्रम और कड़ी मेहनत व्यवसाय को सफलता की ओर अग्रसर करती है।” -अनुषा मालागिहल

अनुषा मालागिहल, भारत के कर्नाटक से 33 वर्षीय एमए स्नातक महिला है। वह “Scented Bliss” नामक एक सफल कैंडल मेकिंग बिज़नेस की संस्थापक हैं। ffreedom app के द्वारा प्रदान किए गए प्रशिक्षण के माध्यम से अनुषा ने कैंडल मेकिंग के उद्योग में अपनी खुद की बिज़नेस शुरू करने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान प्राप्त किया।

“Scented Bliss” बैंगलोर के केंद्र में स्थित है, जहां यह विभिन्न प्रकार की दस्तकारी, उच्च गुणवत्ता वाली सुगंधित मोमबत्तियां पेश करतीं है, जिनमें क्लासिक से लेकर आधुनिक सुगंध तक शामिल हैं। सेंटेड ब्लिस को अपने प्रतिस्पर्धियों से जो चीज अलग करती है, वह है अपने ग्राहकों को कस्टम सेंट अनुरोधों की पेशकश करने की इसकी अनूठी क्षमता। उद्योग में अनुषा की विशेषज्ञता के साथ, उन्होंने प्रत्येक ग्राहक की प्राथमिकताओं के अनुरूप एक अनूठी सुगंध बनाने के लिए मिश्रण की कला में महारत हासिल की है।

अनुषा के समर्पण और कड़ी मेहनत ने उन्हें कर्नाटक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में “सर्वश्रेष्ठ होम -बेस्ड बिज़नेस” सहित कई पुरुष्कार अर्जित की हैं। उन्होंने कई स्थानीय बुटीक और उपहार की दुकानों के साथ भी पार्टनरशिप की है, जिसके द्वारा उन्हें अपने बिज़नेस को और आगे बढ़ाने में मदद मिली है।

आज “Scented Bliss” 30% के लाभ मार्जिन के साथ एक लाभदायक बिज़नेस बन चूका है। अनुषा की समुदाय को मोमबत्ती बनाने की क्लासेस की पेशकश करके अपने व्यवसाय का विस्तार करने की योजना है, जो न केवल अधिक राजस्व उत्पन्न करेगी बल्कि दूसरों के लिए नौकरी के अवसर भी पैदा करेगी।

Related Posts

हमें खोजें

ffreedom.com,
Brigade Software Park,
Banashankari 2nd Stage,
Bengaluru, Karnataka - 560070

08069415400

contact@ffreedom.com

सदस्यता लेने के

नई पोस्ट के लिए मेरे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें। आइए अपडेट रहें!

© 2023 ffreedom.com (Suvision Holdings Private Limited), All Rights Reserved

Ffreedom App

फ्रीडम ऐप डाउनलोड करें, रेफरल कोड LIFE दर्ज करें और तुरंत पाएं ₹3000 का स्कॉलरशिप।